कलेक्टर सारांश मित्तर के काम को मिली शाबाशी, पीएम किसान सम्मान निधि के लिए मिला अवॉर्ड


बिलासपुर जिले को पीएम किसान सम्मान निधि के श्रेष्ठ क्रियान्वयन के लिए मिला राष्ट्रीय अवार्ड
बिलासपुर 22 फरवरी 2021/बिलासपुर जिले कोे प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना केे क्रियानवयन में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्षन के लिए राष्ट्रीय अवार्ड प्राप्त हुआ है। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के दो वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर भारत सरकार के कृषि मंत्रालय द्वारा आगामी 24 फरवरी को नई दिल्ली में आयोजित समारोह में जिले को अवार्ड से नवाजा जायेगा।
बिलासपुर जिले को अधिक से अधिक किसानों का आधार प्रमाणीकरण कर व उन्हें सम्मान निधि का लाभ दिलाने के लिए यह अवार्ड दिया जा रहा है। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल एवं कृषि मंत्री श्री रविन्द्र चैबे ने राज्य के लिए इसे गौरवपूर्ण उपलब्धि बताते हुए इसके लिए किसानों को बधाई और शुभकामनाएं दी है। कलेेक्टर डाॅ. सारांष मित्तर ने भी इस उल्लेखनीय कार्य के लिए कृषि विभाग एवं संबंधित विभागों को बधाई दी है।
भारत सरकार के कृषि मंत्रालय द्वारा प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के दो वर्ष पूर्ण होने पर इसके क्रियान्वयन में देश में श्रेष्ठ प्रदर्शन वाले वाले राज्यों एवं जिलों का चयन किया गया है। छत्तीसगढ़ का बिलासपुर जिला किसानों के आधार प्रमाणीकरण एवं लाभान्वित करने के मामले में देश का अव्वल जिला रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recommended
बिलासपुर- बीजेपी के पार्षद रंगा नादम और दुर्गा सोनी ने…
Cresta Posts Box by CP