केंद्र की कोरोना टीम ने दिए सुझाव,सांसद अरुण साव से की चर्चा

बिलासपुर। भारत सरकार द्वारा गठित टीम ने जिले का भ्रमण और बैठक कर कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिले में कोंविड डेडिकेटेड बेड में वृद्धि करने दो और आर.टी.पी.सी.आर मशीन स्थापित करने सहित आक्सीजन प्लांट की क्षमता बढ़ाने की आवश्यकता बताई है।
भारत सरकार ने राज्य में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण और मौत के आंकड़ों को देखते हुए 11 टीमें राज्य के विभिन्न जिलों में भेजी है। उक्त टीमों के द्वारा विभिन्न जिलों में जाकर व्यवस्थाओं का आंकलन करते हुए आवश्यक सुझाव एवं मदद सम्बंधित जिले के अधिकारियों को दे रहे है। श्री जिगमेत तकपा, भारत सरकार के संयुक्त सचिव के नेतृत्व में एक टीम ने सिम्स एवं अन्य स्थानों का निरीक्षण कर अधिकारियों के साथ बैठक की। उक्त टीम ने सांसद अरूण साव से भी मुलाकात कर विस्तृत चर्चा किया। चर्चा के दौरान यह बात सामने आयी कि एक मात्र लेब में बिलासपुर, मुंगेली, जी.पी.एम. एवं जांजगीर चाम्पा जिले की कोविड जॉच की जा रही है जिससे जॉच में बहुत समय लग रहा है अतः 2 और आर.टी.पी.सी.आर. मशीन लगाया जाना चाहिए साथ ही सिम्स में आक्सीजन प्लांट की क्षमता बढाकर जनरेटर भी लगाया जाना चाहिए। जिला अस्पताल के आक्सीजन प्लांट में जनरेटर की व्यवस्था के साथ सिम्स और जिला अस्पताल में कोविड डेडिकेटेड बेड बढाया जाना चाहिए, ताकि तेज गति से बढ रहे कोरोना संक्रमण को प्रभावी ढंग से रोका जा सके। उक्त टीम में भारत सरकार की संयुक्त सचिव जिगमेत तपका सहित रिजनल डायरेक्टर डॉ.के.एम. काम्बले, डॉ.रवि कुमार मीणा एवं डॉ.आर.आर. पती शामिल थे।
सांसद अरूण साव ने बढते कोरोना संक्रमण महामारी को लेकर चिंता व्यक्त करते हुए आम नागरिकों से अपील की है कि पात्र लोग कोविड वेक्सीन अवश्यक लगवायें इसमें किसी प्रकार की कोताही न बरते अगर किसी व्यक्ति को सर्दी, खासी, बुखार या अन्य किसी भी प्रकार की तकलीफ हो रही है तो तत्काल चिकित्सालय पहुॅचकर जॉच करवायें और प्रशासन के निर्देशों का पालन करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recommended
बिलासपुर- - बिलासपुर थाना सकरी पुलिस बलात्कार के आरोपी को…
Cresta Posts Box by CP