पटवारी ,तहसीलदार के आतंक से थर्राए वकील ,कांग्रेस विधिक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष ने अपने ही राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल को लिख पत्र , भैया इज्जत बचाओ, और..

प्रति,
माननीय श्री जय सिंह अग्रवाल
राजस्व मंत्री
छत्तीसगढ़ शासन
विषय- प्रदेश के अधिकांश हिस्से में राजस्व के पटवारी,राजस्व निरीक्षक ,नायब तहसीलदार एवं तहसीलदार द्वारा आम जन के छोटे छोटे कार्यो में लेटलतीफी और परेशान किया जा रहा है। जिस पर शासन स्तर पर कार्यवाही बाबत।
आदरणीय भैया,
पूरे प्रदेश में आम जन को जमीन संबंधी छोटे छोटे कार्यो के लिए राजस्व विभाग में आना पड़ता है ,यह प्रदेश का सबसे महत्वपूर्ण विभाग है ,इस विभाग में प्रदेश के अधिवक्ता गण आम जन के सुविधा जल्द प्राप्त हो उसके लिए कानूनी मदद करते है ,परन्तु कुछ समय से राजस्व अधिकारियों द्वारा गरीब जनता के छोटे छोटे कार्य नामांतरण, नक्शा दुरस्ती सहित खसरा नकल के लिए महीनों चक्कर काटने पड़ता है ,जबकि सिटीजन चार्टर बना हुआ है ,समय पर कार्य करने हेतु उसका अनुपालन नही किया जा रहा है ,जिससे आम नागरिकों को अपने अधिकारों से वंचित होना पढ़ रहा है । अभी वर्तमान में डभरा के बी के डहरिया और नेत्र प्रभा सिदार ,धमतरी की नायब तहसीलदार द्वारा वकीलों से दुर्वव्यवहार की शिकायत प्राप्त हुई ,उसके पश्चात बिलासपुर के 2 पटवारी द्वारा उच्च न्यायालय के वकील रवि माहेश्वरी ,आदित्य शर्मा एवं नायब तहसीलदार तुलसी मंजरी साहू ने महिला अधिवक्ता मधुनिशा सिंह के साथ दुर्व्यवहार किया गया ,जिससे हाई कोर्ट बार एसोसिएशन में गहरी नाराजगी है ,जिसका पत्र मैने आपको भेजा है, अतः आपसे निवेदन है कि डभरा,धमतरी और बिलासपुर के प्रकरण की जांच करवाएं तक उन अधिकारियों को कार्य से मुक्त रखे, ये अधिकारीगण शासन की योजनाओं को आम जन तक सरल सुलभ न्याय को फेल करने में लगे है ,जिससे कांग्रेस की सरकार के प्रति नाराजगी बढ़ सकती है,इस पर कार्यवाही की अपेक्षा करता हु।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recommended
लंबे समय से चल रहा था जुआ, मुखबिर ने बताया,…
Cresta Posts Box by CP