11एकड़ सरकारी जमीन पर कब्जा , निगम ने चलाया बुलडोजर।

खमतराई में कब्जा किए 11 एकड़ सरकारी जमीन पर पहली कार्रवाई* 
 *जिस पर बेचने का आरोप,उसके अवैध मकान और दुकान को तोड़ा गया* 
 *शेष अतिक्रमण को भी हटाया जाएगा,पूरा जमीन होगा अतिक्रमण मुक्त* 
 *इस अतिक्रमण में समाज की भी जमीन शामिल* 
 *निगम कमिश्नर और एसडीएम ने लिया जायजा* 
बिलासपुर- निगम सीमा में शामिल खमतराई के लगभग 11 एकड़ शासकीय भूमि में तकरीबन 94 लोगों द्वारा अतिक्रमण कर लिया गया है। प्रशासन द्वारा मामले की तहकीकात करने पर मालूम चला की उसी सरकारी भूमि में अवैध रूप से रहने वाले मणिशंकर त्यागी द्वारा अन्य लोगों को सरकारी जमीन टूकड़े में करके बेच दिया गया है। निगम प्रशासन ने सबसे पहले मणिशंकर त्यागी को जमीन और निर्माण संबधी दस्तावेज पेश करने के लिए नोटिस दिया,समय सीमा के भीतर दस्तावेज प्रस्तुत नहीं करने पर निगम कमिश्नर  अमित कुमार के निर्देश पर आज अतिक्रमण और जोन क्रमांक 7 की टीम ने मणिशंकर त्यागी के अवैध मकान और दुकान को तोड़ा। उक्त भूमि के शेष अतिक्रमण को जल्द ही हटाया जाएगा और आरोपी मणिशंकर त्यागी के खिलाफ आगे प्रशासन एफआईआर कराने की तैयारी में है।
  आज निगम प्रशासन ने खमतराई के वार्ड क्रमांक 58 काली मंदिर के पास बिना अनुमति के वाणिज्यिक और आवासीय निर्माण कराने वाले मणिशंकर त्यागी के अवैध निर्माण को जमींदोज कर दिया जिसमें चार दुकाने और मकान बनाया गया था।
 *निगम कमिश्नर और एसडीएम ने किया निरीक्षण* 
खमतराई में किए गए 11 एकड़ के सराकारी जमीन पर अतिक्रमण  का आज मौके पर जाकर निगम कमिश्नर  अमित कुमार और एसडीएम  पीयूष तिवारी ने निरीक्षण किया है। उक्त भूमि से अतिक्रमण को हटाने और अन्य कार्रवाई जल्द ही की जाएगी।
 *दो एकड़ समाज को आबंटित है* 
खमतराई के 11 एकड़ अतिक्रमित भूमि में दो एकड़ वह जमीन भी शामिल है जिसे ब्राम्हण समाज को आबंटित किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recommended
सुश्री रीता शांडिल्य छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग की कार्यकारी अध्यक्ष…
Cresta Posts Box by CP