मस्तूरी में भी 34 बेड का कोविड केयर सेंटर शुरू,कलेक्टर साराँश मित्तर ने बिल्हा, तखतपुर, रतनपुर,कोटा के साथ मस्तूरी में कोविड सेंटर शुरू करके जिले को बनाया मजबूत।


बिलासपुर – मस्तूरी ब्लाॅक के लोगों को स्थानीय स्तर पर कोविड उपचार की सुविधा मुहैया कराने के लिए सोमवार को 34 बिस्तरों का प्राइमरी कोविड केयर सेंटर मस्तूरी में विधिवत शुरू किया गया है। यह सेंटर पोस्ट मेट्रिक अनुसूचित जाति बालक छात्रावास में 15 ऑक्सीजन बेड एवं 19 आइसोलेटेड बेड के साथ तैयार किया गया है। कोविड केयर सेंटर बनाने में औद्योगिक, व्यापारिक संगठन, प्रशासन एवं जनप्रतिनिधियों ने सहयोग दिया है। कलेक्टर डाॅ. सारांश मित्तर ने सेंटर का निरीक्षण किया।
कलेक्टर द्वारा कोविड मरीजों के उपचार के लिए जिले में स्वास्थ्य सुविधाओं में निरंतर विस्तार किया जा रहा है। उनके निर्देशन में प्रशासन ने कोविड की आपदा से निपटने के लिए सार्थक प्रयास किये है। इसी क्रम में मस्तूरी विकासखण्ड में भी यह कोविड केयर सेंटर तैयार किया गया है। कलेक्टर ने इस सेंटर का बारीकी से निरीक्षण किया और वहां मौजूद स्टाफ से भी चर्चा की। कोविड-19 के प्रोटोकाल के अनुसार मरीजों का उपचार सुनिश्चित करने के निर्देश दिए एवं उपस्थित टीम का भी मनोबल बढ़ाया। शीघ्र ही इसमें सभी 34 बिस्तरों को ऑक्सीजन बेड में तब्दील किया जाएगा। कोविड केयर सेंटर में कोरोना से संक्रमित मरीजों की प्रायमरी उपचार की व्यवस्था की गई है। इस सेंटर में ऑक्सीजनन कन्संट्रेटर, ऑक्सीजन सिलेण्डर सहित अन्य सुविधाओं के साथ कोविड मरीजों के उपचार के लिए इसे सर्व सुविधायुक्त बनाया गया है।
इस दौरान मस्तूरी विधायक डाॅ. कृष्णमूर्ति बांधी, जिला पंचायत अध्यक्ष अरूण सिंह चैहान, जनपद पंचायत अध्यक्ष रामनारायण राठौर, उपाध्यक्ष , नितेश सिंह, श्री अभय नारायण राय, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी हैरीश एस, एडीएम सुश्री नुपूर राशि पन्ना, एसडीएम पंकज डाहिरे, जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी, तहसीलदार, खण्ड चिकित्सा अधिकारी सहित जनप्रतिनिधि एवं अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recommended
बिलासपुर- प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने प्रदेश कार्यकारिणी की वर्चुअल मीटिंग…
Cresta Posts Box by CP